Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

माध्यमिक शिक्षक संघ का क्षेत्रीय सम्मेलन सम्पन्न

ओम प्रकाश शर्मा बोलते हुये
डिबाई दैनिक प्रभात संवाद(के.पी.सिंह)
डिबाई। दानपुर के जनता इन्टर कालिज में उ0 प्र0 मा0 शिक्षक संघ का क्षेत्रिय शैक्षिक विचार गोष्ठी एवं अभिनन्दन समारोह का आयोजन हुआ जिसमें संघ के प्रदेश अध्यक्ष विधायक ओमप्रकाश शर्मा मुख्य अतिथि थे ।
         श्री शर्मा ने सम्मेलन में आये शिक्षकों को बताया कि संघ ने आपके सहयोग से शिक्षकों को वह मान सम्मान गौरव दिलाया है जिसके शिक्षक हकदार थे । कितनी बार जेल गये कितनी बार लड़ाई लड़ी लेकिन अपने अधिकार को प्राप्त किया अभी कुछ समस्यायें हैं आपका सहयोग व संघ से जुड़ाव बना रहा तो वह भी हम प्राप्त करेंगे ।
          अपनी मांगों के बारे में बताते हुये कहा कि तदर्थ शिक्षकों का विनयमितीकरण, 2005 के बाद आये शिक्षकों को वर्तमान के हिसाब से पैंशन, प्रोन्नत वेतन मान से जो वंचित हैं उनको प्रोन्नत वंेतनमान, व्यवसायिक शिक्षकों का विनयमिती करण व वित विहीन स्कूलों के शिक्षकों को पूर्ण कालिक स्थायी शिक्षक बनाने की मांग हमारे एजेन्डे में है ; उन्हौंने बताया कि  डी.ए.वी. कालिज बुलन्दशहर जिसके अध्यक्ष जिलाधिकारी है। प्रबन्ध तन्त्र के द्वारा शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है आज के इस सम्मेलन में हम प्रबन्धतन्त्र के खिलाफ निन्दा प्रस्ताव पारित करते हैं ।
            उन्हौंने ऐसी ठंड में आये शिक्षकों का धन्यवाद किया और सम्मेलन को बहुत सफल बताया ।
             वक्ताओं में स्नातक क्षेत्र से विधायक हैमसिंह पुंडीर, आगरा क्षेत्र से विधायक जगवीर किशोर जैन ने अपने विचारों में कहा कि आज ओमप्रकाश शर्मा के 81 वें जन्म दिन की पूर्व संध्या है और प्रदेश से भारत सरकार ने इनको सेन्टृल एडवाइजरी बोर्ड आफ एजूकेशन ! कैब !का सदस्य मनोनीत किया है दोनों अवसरों पर इनको बधाई देनी है जिसका सभी ने खड़े होकर स्वागत किया ।इनके नेत्रत्व में संघ ने शिक्षकों के हित के जो काम किये हैं वह किसी से छुपे नहीं हैं । 
        मंडलीय मंत्री रमेशचन्द ने बताया कि 18 वर्ष से कम आयु पर नियुक्त शिक्षकों को पूरा वेतनमान मिलेगा प्रोन्नत वेतनमान 39100 तक मान लिया गया है ।
         समारोह में संघ की ओर से अवकाश प्राप्त शिक्षकों को मोमैन्टो दिये गये और नये शिक्षक जो आयोग से चयनित होकर आये हैं उनका स्वागत किया गया ।
          कालिज के प्रबन्धक जागेश्वरनाथ चतुर्वेदी  व संयोजक प्रधानाचार्य कैलाश प्रसाद पवार ने सभी का स्वागत किया । कार्यक्रम का सफल संचालन सत्यवीर यादव ने किया ।
           सम्मेलन में मुरादाबाद,गाजियाबाद, मेरठ, गौतमबुद्धनगर अलीगढ़ से भी संघके पदाधिकारी आये थे । सम्मेलन को सफल बनाने में प्रमोद कुमार, डिबाई से व जनता इन्टर कालिज के शिक्षक व कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग रहा ।
कार्यक्रम के प्रमुख विन्दु 
  • व्यवसायिक, तदर्थ, वित्त विहीन शिक्षकों को विनयमित करने की संघ की मांग
  •  ओमप्रकाश शर्मा कैब के सदस्य बने ,81 वर्ष के हौंगे आज दी गयी बधाईयां

Post a Comment

0 Comments