Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

औवेसी के अलावा उसकी पार्टी का नया विधायक बना राष्ट्रद्रोही



हैदराबाद।। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के एक विधायक ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लक्ष्य लेकर नया शिगूफा छोड़ा है। पार्टी के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक और विधायक ने महात्मा गांधी को लपेटे में ले लिया।इस प्रकार की घटनाऐं भारत की वर्तमान स्थिति के लिऐ खतरा है। एमआईएम के विधायक सैयद अहमद पाशा कादरी ने आंध्र प्रदेश स्टेट असेंबली में महात्मा की गांधी की मूर्ति पर निशाना साधा है।


कादरी ने ताना मारते हुए कहा, 'निजाम ने स्टेट असेंबली की इमारत बनवाई थी लेकिन यहां क्या हो रहा है? यहां महात्मा गांधी की मूर्ति लगवा दी गई। इमारत निजाम ने खड़ी की लेकिन मूर्ति गांधी की लगाई गई। कादरी आंध्र प्रदेश विधानसभा में चारमीनार से विधायक हैं। वह गुरुवार को करीमनगर डिस्ट्रिक्ट में एक जनसभा को संबोधित कर रहा था। कादरी ने कहा कि हमने हिन्दुस्तान में कई शानदार इमारतें बनाईं हैं। इन्होंने क्या किया है? हमलोगों ने ताजमहल, लाल किला, कुतुबमीनार, मक्का मस्जिद और चारमीनार बनाए हैं। उन लोगों ने हिन्दुस्तान में क्या बनवाया है?
कादरी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि वह एमआईएम और उसके नेताओं को टारगेट कर रही है। गौरतलब है कि अकबरुद्दीन ओवैसी नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में जेल में बंद है। कादरी के भाषण के खिलाफ करीमनगर डिस्ट्रिक्ट में बीजेपी के जगित्याल यूनिट के अध्यक्ष राजू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। राजू ने कादरी के भाषण की सीडी भी पुलिस को सौंपी है। एसपी बी. राजेश्वरी ने कहा कि कादरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।


सूत्रों से मुताबिक पुलिस एमआईएम विधायक कादरी के भाषण के बारे में सारी सूचनाएं जुटाने में लग गई है। पुख्ता जानकारी के बाद डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच कादरी के खिलाफ केस दर्ज करने का फैसला लेगी। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि एमआईएम नेताओं की फिसलती जुबान की वजह से राज्य की राजनीति में सांप्रदायिकता पसर सकती है। इसका सीधा असर तेलंगाना पर होगा। तेलंगाना के गठन पर प्रदेश में इस तरह की राजनीति से बेहद बुरा असर पड़ेगा। 

Post a Comment

0 Comments